cowin.gov.in पंजीकरण (स्व-पंजीकरण) – लॉगिन और पंजीकरण, फॉर्म

cowin.gov.in पंजीकरण – लॉगिन और रजिस्टर, फॉर्म विवरण इस लेख में पाया जा सकता है। हम सभी जानते हैं कि दुनिया SARS-CoV-2 महामारी से जूझ रही है। इस महामारी से लड़ने के लिए हम सभी टीकाकरण करवा रहे हैं। जिन लोगों का अभी तक टीकाकरण नहीं हुआ है, वे जल्दी करें।इस लेख के माध्यम से आप cowin.gov.in के पंजीकरण के चरणों और अन्य महत्वपूर्ण मामलों के बारे में जानेंगे।

cowin.gov.in पंजीकरण

टीकाकरण cowin.gov.in पोर्टल के माध्यम से पंजीकृत किया जा सकता है और हर कोई जो टीका नहीं है वही टीका के लिए आवेदन कर सकता है। कुछ भारतीय नागरिक cowin.gov.in पर स्व-पंजीकरण से अनजान हैं, उन नागरिकों के लिए, हमने चरण-दर-चरण प्रक्रियाओं को साझा किया है जो उन्हें वैक्सीन के लिए सीखने और पंजीकरण करने में मदद कर सकते हैं।

Coin.gov.in पंजीकरण सुंदर और उपयोगकर्ता के अनुकूल है, और टीकाकरण के लिए पात्र व्यक्ति पोर्टल के माध्यम से आसानी से आवेदन या पंजीकरण कर सकते हैं। पोर्टल cowin.gov.in न केवल आपको पोर्टल के माध्यम से टीकों के लिए पंजीकरण करने में मदद करता है, आप वैक्सीन प्रमाणपत्र भी डाउनलोड कर सकते हैं।

Coin.gov.in पंजीकरण के लिए, व्यक्तियों को अपने व्यक्तिगत मोबाइल नंबर का उपयोग करके पोर्टल पर खुद को पंजीकृत करना होगा और आवश्यक क्रेडेंशियल जैसे नाम, दस्तावेज़ संख्या, पता और अन्य विवरण दर्ज करना होगा। सभी प्रकार के पात्र नागरिक, किशोर या 15 से 17 वर्ष के वयस्क, 18 वर्ष से अधिक आयु के वयस्क, 60 से अधिक वरिष्ठ और फ्रंट-लाइन कार्यकर्ता आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से टीके के लिए पंजीकरण कर सकते हैं।

cowin.gov.in पर स्व-पंजीकरण

वैक्सीन खुराक पंजीकरण के लिए आधिकारिक भारत सरकार के पोर्टल में टीकों के पंजीकरण के लिए एक स्व-पंजीकरण टैब है, हो सकता है कि आपने @selfregistration.cowin.gov.in पर जाकर वैक्सीन की खुराक को पंजीकृत करने का प्रयास किया हो, यदि आप पहले से ही टीकाकरण बिट के लिए पंजीकृत हैं, तो बढ़िया, यदि आपने पहले से नहीं किया है, तो हमारे पास इस लेख में विस्तृत पंजीकरण प्रक्रिया नहीं है, यह समझने के लिए कि आपको इस लेख को पढ़ना जारी रखना चाहिए।

@selfregistration.cowin.gov.in अवलोकन
राष्ट्र इंडिया
रजिस्टर करें cowin.gov.in पंजीकरण (self-registration@selfregistration.cowin.gov.in)
टीका SARS-CoV-2
पात्र नागरिक 15 वर्ष से अधिक आयु के सभी भारतीय टीकाकरण के पात्र हैं।
आधिकारिक वेबसाइट selfregistration.cowin.gov.in

@selfregistration.cowin.gov.in मुख्य वेबसाइट @cowin.gov.in का हिस्सा है, स्वयं पंजीकरण टैब तक पहुंचने के लिए, आधिकारिक वेबसाइट या को-विन पोर्टल पर एक टैब देखा जा सकता है। पात्र व्यक्तियों को टीकाकरण के लिए एक प्रतिशत का भुगतान करने की आवश्यकता नहीं है, और cowin.gov.in पर पंजीकरण करने पर, व्यक्ति टीकाकरण की खुराक प्राप्त करने के लिए निर्धारित तिथि और समय पर वहां जाने के लिए निकटतम टीकाकरण केंद्र का चयन कर सकते हैं।

टीकाकरण केंद्र पर जाने से पहले, आपको अपना मोबाइल फोन नंबर स्व-पंजीकरण या cowin.gov.in पंजीकरण के लिए लाना होगा। पंजीकरण जारी होने के बाद, आपको एक पासवर्ड दिया जाएगा, जिसे टीकाकरण केंद्र पर टीकाकरण के समय आपको अपना टीका प्रमाण पत्र प्राप्त करना होगा। टीकाकरण के बाद वैक्सीनेटर वैक्सीन सर्टिफिकेट जारी करेगा।

रजिस्टर करें

विन-विन पंजीकरण

Cowin.gov.in पंजीकरण के चरण इस प्रकार हैं, कृपया निम्नलिखित चरण-दर-चरण निर्देशों की सावधानीपूर्वक समीक्षा करें और self-registration@cowin.gov.in के बारे में जानें।

चरण 1स्व-पंजीकरण के लिए आपको आधिकारिक पोर्टल पर जाना होगा @cowin.gov.in.

चरण दो.उपरोक्त वेबसाइट पर जाने के बाद आपके पास एक बटन होगा लॉग इन रजिस्टर करें पृष्ठ के शीर्ष पर, बटन पर क्लिक करें।

चरण 3.उपरोक्त बटन पर क्लिक करने के बाद आप रीडायरेक्ट हो जाएंगे @selfregistration.cowin.gov.in आपको टेक्स्ट में मोबाइल नंबर दर्ज करने और बटन पर क्लिक करने के लिए कहा जाएगा वन-टाइम पासवर्ड प्राप्त करें और दूसरे वेबपेज पर रीडायरेक्ट कर दिया गया।

चौथा चरणअगले वेब पेज पर और टेक्स्ट बॉक्स प्रदर्शित होंगे, इस टेक्स्ट बॉक्स में प्राप्त ओटीपी दर्ज करें और बटन पर क्लिक करें सत्यापित करें और जारी रखें.

चरण 5.उपरोक्त विकल्प पर क्लिक करने के बाद, आप एक विकल्प के साथ दूसरे वेबपेज पर पुनर्निर्देशित हो जाएंगे पंजीकृत सदस्य आपके सामने दिखाई देगा, उस विकल्प पर क्लिक करें।

चरण 6.उपरोक्त विकल्प पर टैप करने के बाद आपको एंटर करने के लिए कहा जाएगा नामलिंग चुनें, दर्ज करें जन्म का सालचुनें फोटो पहचान और फोटो आईडी नंबर, आवश्यक क्रेडेंशियल भरें और विकल्प पर क्लिक करें रजिस्टर करें Coin.gov.in पंजीकरण को पूरा करने के लिए और टीकाकरण केंद्र पर टीकाकरण करते समय प्रस्तुत करने के लिए एक टीकाकरण पासवर्ड प्राप्त करने के लिए।

इस तरह हमें cowin.gov.in पंजीकरण या स्वयं पंजीकरण @cowin.gov.in के बारे में विवरण मिलता है। अधिक प्रश्न हैं? फिर नीचे एक टिप्पणी छोड़ कर इसके बारे में पूछने के लिए स्वतंत्र महसूस करें।